Hyundai Ioniq 7 Price In India And Launch Date: Design, Engine & Features

Hyundai Ioniq 7 Price In India – भारत में ज्यादातर लोग EV Cars को काफी ज्यादा पसंद कर रहे है, इसी को देखते हुए Hyundai भारत में आपने नए इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 7 को जल्द ही लॉन्च करने वाले है। Hyundai Ioniq 7 के बारे में बताएं तो यह Hyundai के तरफ से आने वाला एक इलेक्ट्रिक एसयूवी कार होने वाला है। 


इस कार में हमें दमदार फीचर्स के साथ काफी अट्रैक्टिव डिजाइन भी देखने को मिलेगा, और आप आपके के जानकारी के लिए बता दे की इस कार को स्पोर्ट भी किया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह कार 2024 के लास्ट तक इस कार को इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। चलिए Hyundai Ioniq 7 Price और Hyundai Ioniq 7 Launch Date के बारे में जानते है। 


Hyundai Ioniq 7 Price In India (Expected) 


Hyundai Ioniq 7 एक कॉन्सेप्ट कार है, जिसे Hyundai कंपनी बहुत ही जल्द लॉन्च करेंगे। Hyundai Ioniq Seven एक फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक SUV Car होने वाला है। अगर Hyundai Ioniq 7 Price In India के बारे में बताएं तो अभी तक इस कार के प्राइस को लेकर कोई भी जानकारी शेयर नहीं किया गया है, लेकिन कुछ रिपोर्ट की माने तो इस कार की कीमत 90 लाख रुपए से लेकर के 1 करोड़ 20 लाख रुपए के बीच में हो सकता है।


Hyundai Ioniq 7 Launch  Date In India (Expected) 



Hyundai Ioniq 7 Launch Date In IndiaHyundai Ioniq 7 Launch Date In India

जैसे Hyundai Ioniq 7 के कीमत के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं किया गया है, ठीक उसी तरह इस कार के लॉन्च डेट को लेकर भी कोई जानकारी शेयर नहीं किया गया है। अगर Hyundai Ioniq 7 Launch Date In India के बारे में बताएं तो कुछ मीडिया रिपोर्ट के आधार पर यह कार इंटरनेशनल मार्केट में 2024 के लास्ट तक आ सकता है, और भारत में यह कार 2025 तक लॉन्च हो सकता है। 


Hyundai Ioniq 7 Design 


हुंडई आयोनिक 7 के बारे में बात करें तो इस कार का डिजाइन काफी फ्यूचरेस्टिक और अट्रैक्टिव होने वाला है। इस कार को मार्केट में बॉक्सी शेप के साथ लॉन्च किया जा सकता है, और अगर इस कार के व्हील्स की बात करें तो हमें इस कार पर काफी बढ़ा एलॉय व्हील्स देखने को मिल सकता है। हमें इस कार के सामने काफी बढ़ा ग्रिल देखने को मिलेगा जिसमे हमें काफी सारे छोटे छोटे LED लाइट्स देखने को मिल सकता है और इस कार के पीछे काफी बढ़ा टेल लाइट्स भी देखने को मिल सकता है। 


Hyundai Ioniq 7 Battery 



Hyundai Ioniq 7 BatteryHyundai Ioniq 7 Battery

हुंडई आयोनिक 7 के बैटरी की बात करें तो हमें इस कार पर 100 kWh का बढ़ा बैटरी देखने को मिल सकता है। और अगर Range की बात करें तो हमें इस हुंडई आयोनिक 7 इलेक्ट्रिक कार पर Hyundai के तरफ से 300 किलो मीटर का रेंज देखने मिल सकता है।


Hyundai Ioniq 7 Features 


Hyundai Ioniq 7 फीचर्स की बात करें तो इस कार में हमें काफी एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिल सकता है, अभी तक Hyundai के तरफ से इस कार के फीचर्स के बारे में किसी भी तरह का कोई जानकारी नहीं दिया गया है। उम्मीद किया जा रहा है की इस कार में हमें एक बड़ा सा इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले देखने को मिल सकता है। सुरक्षा के लिए भी इस कार में ADAS, ABS, 360° जैसे कई सारे फीचर्स देखने को मिल सकते है। 


Hyundai Ioniq 7 Specification 
































Car Name Hyundai Ioniq 7
Fuel Type  EV
Body SUV
Hyundai Ioniq 7 Price In India ₹90 Lakhs To ₹1.2Cr (Expected)
Hyundai Ioniq 7 Launch Date In India 2025 (Expected)
Battery  100KwH
Range 300km


YouTube video



Hyundai Ioniq 7 Price In India

Hyundai Ioniq 7 (F.A.Q)





Hyundai Ioniq 7 कब लॉन्च होने वाला है?



Hyundai Ioniq 7 इंटरनेशन मार्केट में 2024 के अंत तक लॉन्च हो सकता है, और वहीं भारत में यह कार 2025 तक लॉन्च हो सकता है।





Hyundai Ioniq 7 की कीमत क्या होने वाला है?



हुंडई आयोनिक 7 के कीमत की बात करें तो इस कार की कीमत 90 लाख रुपए से लेकर के 1.20 Cr के करीब हो सकता है।





Hyundai Ioniq 7 की डिजाइन कैसा होने वाला है?



Ioniq 7 का डिजाइन फ्यूचरेस्टिक होने वाला है, इस कार के सामने हमें बहुत बड़ा सा ग्रिल देखने को मिलेगा जो कई सारे छोटे छोटे एलईडी लाइट्स के साथ आ सकता है वहीं इस कार में हमें सनरूफ भी देखने को मिल सकता है।






यह भी पढ़े –